February 25, 2021

खुलासा मीडिया

ख़बर की तह तक

मोतिहारी में निगरानी के अधिकारी ने शिक्षक से किया दुर्व्यवहार, शिक्षकों ने फोल्डर छंटनी का किया बहिष्कार

मोतिहारी से अरविन्द कुमार की रिपोर्ट

मोतिहारी में निगरानी विभाग की टीम पूर्वी चंपारण जिला में फर्जी शिक्षक बहाली की जांच को लेकर बीआरसी मोतिहारी में शिक्षकों के फोल्डर की छंटनी में लगी है. इस कार्य में जिला शिक्षा कार्यालय के लिखित निर्देश पर कई स्थानीय शिक्षक निगरानी की टीम का सहयोग कर रहे हैं.

फोल्डर के छंटनी कार्य में योगदान देने पहुंचे एक शिक्षक के साथ निगरानी के अधिकारी ने दुर्व्यवहार किया और डंडा लेकर अपना रौब दिखाते हुए शिक्षक को मारने दौड़े. हालांकि अन्य शिक्षकों ने बीच बचाव कर शिक्षक को बचा लिया. इस घटना से आक्रोशित शिक्षकों ने फोल्डर छंटनी के कार्य का बहिष्कार कर दिया है.पीड़ित शिक्षक ने थाना में दिया

आवेदन कार्य बहिष्कार करने वाले आक्रोशित शिक्षकों ने डीईओ को लिखित शिकायत देकर निगरानी के दोषी अधिकारी को हटाने की मांग की है. साथ ही नगर थाने में निगरानी के अधिकारी के खिलाफ पीड़ित शिक्षक प्रणय तिवारी ने आवेदन दिया है. पीड़ित शिक्षक प्रणय तिवारी ने बताया कि वह योगदान करने बीआरसी में गए थे, जहां तैनात निगरानी के अधिकारी ने उनके साथ गाली गलौज की और लाठी लेकर मारने चले आए.

दरअसल, शिक्षक प्रणय तिवारी अरेराज प्रखंड के सरेया तुरहा टोली स्थित एनपीएस स्कूल में पदस्थापित है. डीपीओ स्थापना ने 20 फरवरी को लिखित आदेश जारी कर शिक्षक प्रणय तिवारी का प्रतिनियोजन बीआरसी मोतिहारी में कर दी थी. फोल्डर छंटनी के कार्य के लिए योगदान करने प्रणय तिवारी बीआरसी मोतिहारी पहुंचे थे. इस दौरान निगरानी के अधिकारी की ओर से दुर्व्यवहार और गाली गलौज करने का आरोप शिक्षक प्रणय तिवारी ने लगाया है. इस मामले में शिक्षकों ने डीईओ को लिखित आवेदन देकर निगरानी के दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की हैं.

आप हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब कीजिये और देखते रहिये खुलासा. आप हमें खबर भी भेज सकते है हमारे नंबर पर. नंबर है -06127966001

Follow us on Social Network :
https://www.youtube.com/c/खुलासा​
https://www.khulasamedia.com​
https://www.facebook.com/khulasamedia​
https://www.twitter.com/khulasamedia